वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से-लाकडाउन के दौरान मुम्बई के ओबराय होटल के सामने सूनसान पड़ा ये मरीन ड्राईव की तस्वीर…….

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से-लाकडाउन के दौरान ये तस्वीर हैं शिवाजी टर्मिनल की… कभी लोगों से गुलजार रहने वाले ये टर्मिनल आज लोगों के लिये ही तरस गया हैं।

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से-ये तस्वीर हैं मुम्बई के सीएसटी स्टेशन पर खड़ी लोकल ट्रेन की। जो मुम्बई के रेल पटरियों  पर चहलकदमी करने के लिये बेताब नजर आ रही हैं।

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- ये मुम्बई का वो ब्रीज हैं जिसे देखने के लिये देश ही नही बल्कि विदेशों से लोग खीचे चले आते थे। लेकिन कोरोना ने मुम्बई पर कुछ ऐसी काली नजर डाली की अब ये ब्रीज एक दम सुनसान पड़ा हैं।

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- मुम्बई के ये ब्रादां वर्ली सीलिंक रोजाना हजारो लोगों के कैमरे अपनी सुन्दरता की वजह से कैद किया जाता था। लेकिन अब लाकडाउन की वजह से इसको निहारने वाला कोई नही….

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- मुम्बई के ये चौराहा आज इतमिनान से आराम कर रहा हैं।

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- इस जगह को वर्ली सीफेस के नाम से जाना जाता हैं. यहां हजारों लोगों रोजाना शुद्ध हवा की तलाश में आत थे। लेकिन अब जब वास्तव में शुद्ध हवा यहां से गुजर रही हैं तो उस शुद्ध हवा को लेने वाला ही कोई नही….

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से-मुम्बई का ये समुन्द्र का वो किनारा हैं जहां युगल प्रेमी अक्सर देखे जाते थे। लेकिन लाकडाउन की वजह से अब युगल प्रेमी ही यहां से गायब हैं।

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से-लाकडाउन की वजह से हुए शुद्ध वातावरण को निहारती ये ऊची ऊची इमारते……

 

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- मरीन ड्राईव की ये वो सड़क हैं जो आज कल एक दम सुनी पड़ी हैं।

 

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- ये तस्वीर हैं मुम्बई की ब़ृहन्मुम्बई नगर महापालिका की। इस बिल्डीगं की खुबसूरती इस लाकडाउन में खील  के सामने आई हैं।

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- ये तस्वीर हैं मुम्बई की ब़ृहन्मुम्बई नगर महापालिका और छत्रपति शिवा जी टर्मिनस की…. मानों ये दोनों एक दूसरे की खूबसूसरी को निहार रही हो।

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- ये तस्वीर हैं मुम्बई की ब़ृहन्मुम्बई नगर महापालिका और छत्रपति शिवा जी टर्मिनस की…. लाकडाउन की वजह से ऐसी खूबसूरती हमको देखने को मिली… शायद ऐसी कल्पना भी किसी नही की होगी…..

 

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- चीख चीख के कह रहा ये मुम्बई का एयरपोर्ट कि रौनक कब वापस लौटेगी….

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- खूबसूरत का ब्रांदा…. अपनी प्राचिनतम इतिहास को याद दिलाता…..

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- साउथ मुम्बई यानि की पुरानी मुम्बई की याद दिलाती ये बिल्डीगं…….

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- लाकडाउन में मुम्बई की शान गेट वे आफ इण्डिया और ताज होटल….. कोरोना ने इन पर भी अपनी निगाह ढ़ेड़ी की अब इनकी खूबसूरती को देखने वाला ही कोई नजर नही आ रहा हैं।

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- सुनी पड़ी मुम्बई….

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- लाकडाउन की वजह से सुनी पड़ी वो सड़के जिन पर रोजाना न जाने कितनी गाड़ीया दौड़ा करती थी।

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- ये नजारा मरीन ड्राईव के उस जगह का हैं जहां प्रमी युगल गलबहीया डाले घन्टों अपने प्यार का इजहार करते नजर आते थे…. लेकिन इन दिनों इस पर कोरोना ना अपनी काली दृष्टी डाल दी हैं।

वरिष्ठ टीवी जर्नलिस्ट विवेक गुप्ता के कैमरे की नजर से- मुम्बई के मशहूर एरोप्लेन बील्डिगं का शानदार नजारा….

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

18 − fourteen =