Apple ने अपनी सालाना डेवेलपर कॉन्फ्रेंस की तारीख का ऐलान कर दिया है. हर साल कंपनी WWDC यानी वर्ल्ड वाइड डेवेलपर कॉन्फ्रेंस आयोजित करती है और इस बार ये 22 जून से शुरू होगी.

अब तक ये कंपनी WWDC के लिए इवेंट का आयोजन करती थी, लेकिन इस बार इसे ऑनलाइन रखा गया है. यानी इसके लिए न तो अब डेवेलपर्स को अमेरिका जाने की जरूरत होगी और न ही किसी तरह का टिकट लेना होगा.

ये अब फ्री है और इसमें कोई भी हिस्सा ले सकता है. ऐपल के फिल शिलर ने WWDC2020 के बारे में कहा है कि ये जून में होगी और यह पूरी तरह से नया अनुभव होगा. मौजूदा हेल्थ सिचुएशन को देखते हुए इसे ऑनलाइन इवेंट बनाया गया है.

ऐपल की तरफ से एक स्टेटमेंट में कहा गया है, ‘WWDC20 हमारा अब तक का सबसे बड़ा इवेंट होगा, इस दौरान 23 मिलियन की ग्लोबल डेवेलपर कम्युनिटी एक जून के पहले हफ्ते में एक साथ होगी और वो ऐपल प्लैटफॉर्म्स के फ्यूचर के बारे में समझेंगे.’

WWDC20 के दौरान कंपनी अपने अगले iOS वर्जन यानी iOS 14 के फीचर्स के बारे में बता सकती है. इसमें नया फिटनेस ऐप, पेंसिलकिट, आईमैसेज फीचर और इंप्रूव्ड माउस कर्सर फीचर होगा.

रिपोर्ट के मुताबिक WWDC20 के दौरान कंपनी WatchOS 7 में ऐड किए गए नए फीचर्स के बारे में बता सकती है. इनमें नया स्लीप ट्रैकिंग और कंट्री फ्लैग वॉच फेस, थर्ड पार्टी ईमेल क्लाइंट्स और वेब ब्राउजर जैसे फीचर्स हैं.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से फेसबुक और गूगल ने भी अपने बड़े इवेंट्स कैंसिल कर दिए हैं. हालांकि माइक्रोसॉफ्ट और ऐपल ने अपने इवेंट्स ऑनलाइन करने का फैसला किया है. 19 मई से Microsoft का Build कॉन्फ्रेंस शुरू हो रहा है और ये भी सिर्फ ऑनलाइन आयोजित होगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 + 4 =