Total Samachar ‘वा वा वूम’ – नेटफ्लिक्स की द आर्चीज़ से 60 के दशक के रॉक एंड रोल युग पर रेट्रो डांस का जबरदस्त मेला

0
36

नेटफ्लिक्स पर आने वाले फिल्म निर्माता जोया अख्तर द्वारा निर्देशित बहुप्रतीक्षित लाइव-एक्शन म्यूजिकल ‘द आर्चीज़’ ने अपने पहले गाने ‘सुनोह’ के साथ फैंस के दिलों में टॉप जगह हासिल कर काफी प्रभाव डाला है। फिल्म के निर्माताओं ने अब इसका दूसरा गाना ‘वा वा वूम’ जारी किया है, जो 60 के दशक के रॉक एंड रोल युग की एक ग्रूवी टाइम मशीन है।

‘वा वा वूम’ डायनामिक तिकड़ी शंकर-एहसान-लॉय द्वारा रचित है, जिसे प्रसिद्ध गीतकार जावेद अख्तर ने लिखा है और तेजस मेनन ने गाया है।

एक इलेक्ट्रफाइइंग डांस तमाशा, ‘वा वा वूम’ कालातीत रॉक और रोल धुनों का जश्न मनाता है, जिसमें डॉट (अदिति), अगस्त्य नंदा, ख़ुशी कपूर, मिहिर आहूजा, सुहाना खान, वेदांग रैना और युवराज मेंदा सुर्खियों में हैं। एक भोज पर आधारित, इस गाने में प्रासंगिक और रोमांटिक बोल हैं। अगस्त्य नंदा का गिटार बजाना सुहाना खान और ख़ुशी कपूर के साथ रोमांस को बढ़ाता है, जबकि अन्य सह-कलाकार डांस में शामिल होते हैं।

‘वा वा वूम’ के कंपोजिंग के बारे में बात करते हुए संगीतकार शंकर-एहसान-लॉय ने संयुक्त रूप से कहा, इस गाने के पीछे की रचनात्मक प्रक्रिया वास्तव में रोमांचक थी। हम एक ऐसा डांस नंबर बनाना चाहते थे जो तुरंत किसी को भी डांस फ्लोर पर जाने के लिए मजबूर कर दे। हमारी रचना, तेजस मेनन की आवाज़ और जावेद अख्तर के गीत सभी एक सहयोगात्मक प्रयास के रूप में एक साथ आए। ‘वा वा वूम’ आपको 1960 के दशक के मूडी रॉक एंड रोल युग में वापस ले जाता है। हमने प्रभावी ढंग से उस युग के सार को पकड़ने की कोशिश की है और गाने पर दर्शकों की प्रतिक्रिया देखने के लिए उत्सुक हैं।”

 

द आर्चीज़ की निर्देशक ज़ोया अख्तर ने भी गाने पर प्रकाश डालते हुए कहा, “वा वा वूम एक क्लासिक आर्ची कॉमिक शब्द है। जिस लड़की को वह पसंद करता है उसका वर्णन करना एक तारीफ है। यह कहने का एक तरीका कि वह कूल हैं” यह गाना 60 के दशक के रॉक ‘एन’ रोल युग की एनर्जी को दर्शाता है और किशोर प्रेम को रोमांटिक बनाता है। जब वे शंकर-एहसान-लॉय द्वारा रचित बेहद मज़ेदार धुन पर डांस कर रहे थे, तो आर्ची ने अपना दिल अपनी आस्तीन पर रख लिया। मेरे पिता ‘वा वा’ ने इसकी सराहना की और गणेश ने इसकी कोरियोग्राफी में महारत हासिल की है। अभिनेताओं ने बस उनके मार्गदर्शन का पालन किया और यह जितना कठिन था, हमने इसकी शूटिंग में बहुत आनंद लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here