Total Samachar ‘बयार’ के ‘निमोना उत्सव’ में जुटे  समाज के दिग्गज …

0
52

  • चटाखेदार स्वाद के साथ धनाकेदार कला के सराहनीय प्रदर्शन से सज गई मखमली शाम

दहिसर : मुम्बई में अब तक विभिन्न संस्थाओं द्वारा लिट्टी- चोखा, दही-चूरा और लाई-चना जैसे खाद्य पदार्थों संग स्नेह सम्मेलन के अनेकों आयोजनों के आप गवाह बने होंगे। पर एक संस्था ऐसी भी है जिसने कुछ अलग और बेहद विशेष करने की ठानकर उत्तर प्रदेश के अत्यंत लोकप्रिय और स्वादिष्ट व्यंजन “निमोना” पर लक्ष्य केंद्रित किया और फिर उत्तर प्रदेश की खाद्य संस्कृति के प्रति जागरूकता बढ़ाने और उत्तर भारत की प्रसिद्ध डिश ‘निमोना’ को उत्तर प्रदेश के बाहर हर जगह पहुंचाने के उद्देश्य से ‘निमोना उत्सव’ एवं स्नेह सम्मेलन का आयोजन कर खूब वाहवाही बटोरी।

सामाजिक एवं सांस्कृतिक संगठन ‘बयार मित्र परिवार’ की ओर से एक बेहद अनूठा ‘निमोना उत्सव’ कार्यक्रम आयोजित किया गया। संस्था के पांचवे वर्ष के इस स्नेह सम्मेलन में उत्तर भारतीय समाज के बच्चों से लेकर बड़ों तक, सभी ने अपनी कला का प्रदर्शन किया।

इस अवसर पर नृत्य एवं गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था जिसमें समाज के लोगों ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया।

दहिसर पूर्व स्थित आदित्य पार्क मैदान में ‘बयार’ की ओर से आयोजित निमोना उत्सव में वरिष्ठ समाजसेवी डॉ. राधेश्याम तिवारी, सुभाष उपाध्याय, गोविंद तिवारी, ब्रह्मदेव सिंह, सभाजीत उपाध्याय, वरिष्ठ पत्रकार वेद प्रकाश श्रीवास्तव , अभिषेक पांडे व कृष्णा पांडे प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। आयोजन में नारी शक्ति की भी विशेष उपस्थिति रही।

बता दें कि संस्था बयार की ओर से हर वर्ष विशाल स्तर पर कजरी महोत्सव, स्वास्थ्य शिविर और निमोना उत्सव का आयोजन किया जाता है। समाज को जोड़ने के साथ-साथ नई प्रतिभाओं को मंच देने के लिए यह संस्था जानी जाती है।

कार्यक्रम को सफल बनाने में सूर्यकांत उपाध्याय, वरिष्ठ पत्रकार अभय मिश्रा, डॉ. बृजेश पांडे , एडवोकेट अशोक मिश्र, नीरज उपाध्याय, ब्रह्मदेव सिंह, हरीश तिवारी, श्याम तिवारी, अरविंद तिवारी, संतोष मिश्र, उपेंद्र सिंह, रविंद्र उपाध्याय, प्रदीप मिश्रा, पत्रकारद्वय भगवती मिश्रा और श्रीश उपाध्याय की विशेष भूमिका रही।

कार्यक्रम का उत्कृष्ट संचालन अरविंद मिश्र ने किया और अंत में अनिल मिश्रा तथा सतीश दुबे ने संस्था ‘बयार’ की ओर से वहां उपस्थित सभी नागरिकों का आभार प्रकट किया। कार्यक्रम का समापन स्वादिस्ट और पौष्टिक निमोना भंडारा से हुआ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here