Home राज्य उत्तर प्रदेश Total Samachar गोरखपुर एसडीएम (सदर) बने मसीहा…….

Total Samachar गोरखपुर एसडीएम (सदर) बने मसीहा…….

0
255

 

छोटे दुकानदारों और वर्कशाप लेबरों के लिए मसीहा बने एसडीएम (सदर)

 

वरिष्ठ पत्रकार पवन मिश्रा की रिपोर्ट…..

ऑनलाइन आवेदन न कर पाने वाले लोगों का न सिर्फ आवेदन कराया बल्कि उन्हें ई-पास भी जारी किया

गोरखपुर। लॉक डाउन-3 में सरकार द्वारा सीमित व्यवसायिक गतिविधियों के लिए ई-पास के माध्यम से अनुमति दी जा रही है। गोरखपुर में ई-पास के लिए हजारों की संख्या में ऑनलाइन पोर्टल के माध्यम से लोगों ने आवेदन कर रखा है । ई-पास के लिए बाकायदा एक निर्धारित प्रोफार्मा भरकर ऑनलाइन आवेदन करना होता है। जिसमें आवेदक द्वारा जीएसटी या अन्य रजिस्ट्रेशन प्रपत्र सबमिट किया जाना आवश्यक है । बड़ी संख्या में आवेदन किए जाने से आवेदको को ई-पास जारी करने में कुछ समय लग रहा है।

बड़ी दुकानों के लोगों को तो आवेदन करने में कोई दिक्कत नहीं हो रही है लेकिन छोटे दुकानों और वर्कशॉप चलाने वालों को ऑनलाइन आवेदन करने में या तो कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है या फिर वह आवेदन करने में पूरी तरह अक्षम हैं क्योंकि उन्हें ऑनलाइन आवेदन की कोई जानकारी नहीं।
लॉक डाउन की इस विषम परिस्थिति में ऑनलाइन आवेदन न कर पाने वाले छोटी दुकानों और वर्कशॉप के कामगारों के लिए एसडीएम (सदर)/जॉइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल एक मसीहा की तरह सामने आए है।

अब तक ई-पास के लिए आवेदन न कर पाने वाले दर्जनों छोटे दुकानदारों को एसडीएम (सदर)/ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल द्वारा विभिन्न माध्यमों से ऑनलाइन आवेदन करवा कर पास जारी किया जा चुका है, जिससे उन्हें रोजी रोटी के संकट से लड़ने में मदद मिल रही है।

बहरहाल एसडीएम (सदर)/ ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गौरव सिंह सोगरवाल के इस प्रयास की रोजगार से जुटे लोग न सिर्फ प्रशंसा कर रहे हैं बल्कि उन्हें दुआएं भी दे रहे हैं।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here