अमित मिश्रा ( मुम्बई ब्यूरो चीफ)

 

  • 26 एन एस जी (एससीजी) द्वारा भव्य समारोह का आयोजन !
  • आजादी का अमृत महोत्सव अंतर्गत सुदर्शन भारत परिक्रमा


सार्वजनिक स्मृति में ब्लैक कैट कमांडो के रूप में मजबूती से अंकित, मुंबई आतंकवादी हमले और होटल ताज, नरीमन पॉइंट और ट्राइडेंट में लंबी और खूनी मुठभेड़ों के बाद, जिसे दुनिया भर में मीडिया में लाइव कवर किया गया था उस राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। ये सुरक्षा बल देश में आतंकवाद विरोधी अभियानों के लिए सबसे शक्तिशाली स्ट्राइक फोर्स बना हुआ है।

पिछले कुछ वर्षों में एनएसजी दुनिया के बेहतरीन संगठनों में से एक के रूप में विकसित हुआ है, जो मेन इन ब्लैक की अद्वितीय प्रतिबद्धता और बलिदान पर सवार है।  मुंबई में एनएसजी आतंकवाद विरोधी और अपहरण विरोधी अभियानों के लिए तैनात है।

आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में एनएसजी आजादी का अमृत महोत्सव समारोह के तहत एक कार रैली का आयोजन किया है।22 शहरों को जोड़नेवाली और 7500 किलोमीटर की दूरी तय करने वाली इस राष्ट्रव्यापी कार रैली का उद्देश्य स्थानीय आबादी और युवा पीढ़ी तक पहुंचना और जागरूकता फैलाना  तथा एकता की भावना को सशक्त बनाना, देशभक्ति और भाईचारे की भावना को फिर से जागृत करना है। स्वतंत्रता संग्राम के महत्वपूर्ण स्थानों पर जाकर और युवाओं को बातचीत और प्रेरित करने के लिए भी पूरा प्रयास है।

बता दें कि कार रैली 02 अक्टूबर 2021 को एनएसजी मुख्यालय मानेसर से शुरू हुई थी जिसे भारत के माननीय गृह मंत्री श्री अमित शाह ने झंडी दिखाकर रवाना किया।  यह रैली पूरे भारत के प्रमुख शहरों को कवर करते हुए 24 अक्टूबर को मुंबई पहुंचेगी।

एनएसजी 26 अक्टूबर 2021 को गेटवे ऑफ इंडिया पर कार रैली को हरी झंडी दिखाने के लिए व स्वागत के लिए एक अत्यंत भव्य समारोह का आयोजन करेगा।  महाराष्‍ट्र के माननीय राज्‍यपाल श्री भगत सिंह कोश्यारी जी ने कार्यक्रम के मुख्‍य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। और इस अवसर पर देश के विभिन्‍न गणमान्‍य व्‍यक्ति तथा प्रसिद्ध खेल जगत के अनेकों दिग्गज भी शामिल होंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here