अमित मिश्रा ( मुम्बई ब्यूरो चीफ)

 

  • 100 करोड़ वैक्सीन लगने की जताई खुशी, पर अब भी एहतियात बरतने की अपील की

प्रसिद्ध अभिनेत्री, मॉडल व अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रख्यात मोटिवेशनल स्पीकर जसविंदर गॉर्डनर ने  बेहद सादगीपूर्ण ढंग से  अपना बर्थ-डे मनाया। इस समारोह में उनके परिवार के सदस्य तथा बेहद करीबी रिश्तेदार व मित्र शामिल हुए ।

कभी पानी बचाओ मुहिम के साथ जन-जागृति फैलाने का मजबूत प्रयास तो कभी निराशा में डूबकर अपने जीवन से खिलवाड़ करने या हताशा व निराशा से हतोत्साहित होकर नशे की गिरफ्त में पड़ती जा रही पीढ़ी के लिए नव-जीवन के मंत्र व संदेश देती बेहद खूबसूरत व मल्टी टैलेंटेड अभिनेत्री जसविंदर गॉर्डनर का नाम दर्शकों के लिए नया नहीं है। कई दर्जन बड़े ब्रांड के विज्ञापनों में नजर आई व ऐड क्वीन कही जानेवाली जसविंदर गॉर्डनर ने दर्जनों फिल्मों में अपनी उम्दा एक्टिंग का जौहर तो दिखाया ही है कई दर्जन टी वी धारावाहिकों की भी वे शान रहीं हैं। उनके आधा दर्जन से अधिक धारावाहिक अभी भी एयर हैं।

बता दें कि अत्यंत खूबसूरत व मल्टी टैलेंटेड इस अभिनेत्री, मॉडल व मोटिवेशनल स्पीकर जसविंदर गॉर्डनर का नाम टेलीविजन व फ़िल्म के दर्शकों के लिए नया नहीं है. वे सैमसंग के टी वी कमर्शियल, बी बी सी के कमर्शियल, जेम्स, हॉर्लिक्स , सनफिस्ट व नेस्ले जैसे बड़े ब्रांडों की प्रमुख मॉडल रही हैं. इसके अलावा वे यू टीवी की चिल्लर पार्टी , चितकबरी , यूटीवी की थैंक यू , टी सीरीज़ की रेडी,  रावड़ी राठौड एवं शूटआउट एट वडाला जैसी फिल्मों में शानदार व यादगार अभिनय भी कर चुकी हैं.

उन्होंने कई टी वी सीरियल्स जैसे स्टार प्लस पर की प्रख्यात सीरियल ये जादू है जिन्न का ( जिसमें जसविंदर गार्डनर ने तबिज़ी का लोकप्रिय केरेक्टर प्ले किया है ),  कलर्स पर प्रक्षेपित लव-कुश ( कौशल्या के रोल में) ,  ख्वाहिश , कसम से , ओए इट्स फ्राइडे, विक्की की टैक्सी, रिश्ता डॉट कॉम,  जिंदगी कहे स्माइल प्लीज , जाने क्या बात हुई औऱ देखा एक ख्वाब में भी अभिनय किया है. उनकी आनेवाली वेब सीरीज़ ‘ छत्रसाल ‘ है. जिसमें वे नन्हें छत्रसाल की माता का किरदार निभा रही हैं.

एक्टिंग से पूर्व वे ड्रेस डिजाइनिंग के प्रोफेशन में भी रही हैं और खूब नाम कमाया है . सुनील  दत्त साहब ,जूही चावला , महिमा चौधरी, अंतरा माली ,इरफान खान , अरशद वारसी व अर्चना पूरन सिंह सहित अनगिनत सेलेब्रिटीज के ड्रेस कभी उन्होंने डिजाइन किए थे .जिनका उपयोग फिल्म रोड , कंपनी ,मुन्ना भाई एमबीबीएस, फिल्म स्टार जैसी फिल्मों में हुआ था।

इतनी सादगी से स्टारों का बर्थ- डे  तो नहीं ही होता जैसे प्रश्न पर खिलखिलाकर हंसते हुए जसविंदर ने कहा ” आपकी बात सही है अमित जी । पर कोविड-19 जैसी आपदा से सबने बहुत कुछ सीखा है। कम में भी खुश रहने की कला लोगों ने जानी है। क्या बॉलीवुड और क्या आम दर्शक सभी को इस कोरोनाकाल ने प्रभावित किया है। ईश्वर का शुक्र है कि अब धीरे-धीरे हमारा प्यारा हिंदुस्तान उस भयानक स्थिति से उबरकर बाहर आ रहा है। 100 करोड़ से अधिक वैक्सीन कोरोना के खिलाफ जंग में अमोघ अस्त्र बनी है । फिरभी अब भी सावधानी बरतना जरूरी है। लोग मास्क पहनें, सबसे दो ग़ज़ की दूरी बनाए रखें, भीड़ से बचें, थोड़ी-थोड़ी देर में हाथ धोना व सेनिटाइज़र का उपयोग जारी रखें। जीवन अनमोल है। समय आने पर सब ठीक भी हो जाएगा तब मैं भी स्टारों वाले ढंग से बर्थ-डे सेलिब्रेट कर लूंगी, अभी तो भई , इस सादगी में ही समझदारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here