आलोक पाठक, संपादक, टोटल समाचार।

विराट कोहली ने आज 1020 दिन बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 71 वा शतक लगाया। शतकों के मामले में विराट कोहली अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा 100 शतक लगाने वाले सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

वैसे सचिन को भी 99 शतक लगाने के बाद 100 वा शतक लगाने में 369 दिनों का इंतजार करना पड़ा था सचिन ने अपना 100 वा शतक भी 2012 में एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ बनाया था।

वैसे ये टी ट्वेंटी में विराट का ये पहला अंतर्राष्ट्रीय शतक था। इस पारी से विराट ने अपने उन सभी आलोचकों का। मुंह बंद कर दिया जो विराट को टी ट्वेंटी की टीम से बाहर करने की मांग कर रहे थे । अफगानिस्तान के खिलाफ 61 बालों में विराट ने 122 रन बनाए विराट ने अंतिम 21 बालों में 63 रन बनाए । विराट ने आज की अपनी पारी में 6 छक्के और 12 चौंके लगाए । विराट ने पहले 19 बालों में 28 रन बनाए और बीच की 22 बालों में 31 रन बनाए।

अब बात करते हैं भुवनेश्वर कुमार की जिन्होंने अपने पहले ही ओवर में दो विकेट लिए और अपने चार ओवरों में चार ओवर में 5 विकेट लिए और अफगानिस्तान की बैटींग की कमर तोड दी आज भुवनेश्वर कुमार ने नई गेंद से शुरूआत में ही अपने चार ओवर का कोटा पूरा कर लिया लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ डेथ ओवरों के दौरान पारी के 19 ओवर में अपना अंतिम करते हुए भुनेश्वर कुमार ने 19 रन दे दिए थे और अर्शदीप सिंह को अंतिम ओवर में सिर्फ 7 रन को डिफेंड करने को मिला और भारत वो मैच हार गया श्रीलंका के खिलाफ भी मैच के अंतिम दो ओवरों में श्रीलंका को 22 रन जीतने के लिए चाहिए थे लेकिन भुवनेश्वर कुमार ने पारी के 19 वे ओवर में 15 रन दे दिए, अर्शदीप सिंह को फिर श्रीलंका के खिलाफ सिर्फ 7 रन डिफेंड करने को मिले अर्शदीप ने शुरूआती चार गेंदों में सिर्फ पांच रन दिए और पांचवीं गेंद पर श्रीलंकाई बल्लेबाज को बीट कर दिया गेंद विकेटकीपर पंत ने कलेक्ट की लेकिन श्रीलंकाई बल्लेबाज एक रन लेने के लिए दौड़ गए और पंत का थ्रो विकेट पर नहीं लगा और श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने ओवर थ्रो का फायदा उठा के दो रन ले के मैच जीत लिया मेरी नज़रों में भारत पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों से 19 वे ओवर में भुवनेश्वर कुमार की खराब गेंदबाजी के कारण मैच हार के एशिया कप से बाहर हो गया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

eighteen − 10 =