Total Samachar लायंस क्लब का होलिकोत्सव

0
97

लखनऊ. लायंस क्लब मेट्रोपोलिटन डिस्ट्रिक्ट 321 B1द्वारा होलिकोत्सव और पूर्व मण्डलाध्यक्ष सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इस अवसर पर डिस्ट्रिक्ट 321 B1के वाइस डिस्ट्रिक्ट गवर्नर द्वितीय के प्रस्तावित चुनाव में जोगेंदर सिंह खुराना के ने विशिष्ट अतिथियों का सम्मान किया. उन्होने क्लब के सभी सदस्यों के प्रति आभार व्यक्त किया.

जोगेंदर सिंह ने कहा कि वह अड़तीस वर्षों से जनसेवा के कार्यों में सक्रिय रहे हैं. वह लायंस क्लब के माध्यम से निरन्तर यह कार्य कर रहे हैं. उन्होने कहा कि लायंस क्लब के उदेश्य को एक लाइन में कहा जाता है. वह यह कि लायंस जरुरतमंदों कि सेवा के लिए समर्पित है. जोगेंद्रर सिंह ने वर्तमान डिस्ट्रिक्ट गवर्नर बी एन चौधरी, मुकेश जैन, पास्ट डिस्ट्रिक्ट गवर्नर ऐ के सिंह, विशाल सिन्हा, के ऐस लूथरा ,कमल शेखर, उमा चरण,भूपेश बंसल को सम्मानित किया. समारोह के मुख्य अतिथि बी एन चौधरी ने कहा कि सेवा के क्षेत्र मे ईर्ष्या द्वेष के लिए कोई जगह नहीं होती. स्वामी विवेकानंद के विचारों से प्रभावित होकर अमेरिका में लायंस क्लब की स्थापना हुई थी. क्लब के संस्थापक ने शिकागो मे स्वामी विवेकानन्द का व्याख्यान सुना था. इसके बाद ही उन्होंने मानवता की सेवा के लिए यह क्लब बनाया था.

बी एन चौधरी ने कहा कि लायंस क्लब डिस्ट्रिक्ट 321 B1 सदस्य संख्या की द्रष्टि से आगे हैं. लेकिन इस वर्ष इसमे और वृद्धि करनी होगी. इसमें डिस्ट्रिक्ट के सभी क्लबों को अपना योगदान सुनिश्चित करना होगा. ए के सिंह ने कहा कि सेवा कार्य में किसी प्रकार की बाध्यता नहीं होती. य़ह सहज रूप से चलती है. लायंस क्लब इसके लिए मंच उपलब्ध कराता है. के ऐस लूथरा ने भी आगंतुकों का स्वागत किया.भूपेश बंसल और कमल शेखर ने चुनाव की प्रजातांत्रिक व्यवस्था और उसकी भावना के सम्मान का आह्वान किया.इस अवसर पर राकेश अग्रवाल, नरेश चंद्र, योगेश दीक्षित, योगेश गोयल,अशोक गौतम, सुनील श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में क्लब सदस्य उपस्थित थे.कार्यक्रम का संचालन राजेश श्रीवास्तव ने किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here