Total Samachar स्टेचू ऑफ़ यूनिटी परिसर में गुजरात सरकार करेगी चिंतन , राज्य के विकास के लिए 5 प्रमुख मुद्दों पर होगी चर्चा

0
51

विनोद सिंह, गुजरात

  • आज से तीन दिन स्टेचू ऑफ़ यूनिटी परिसर में गुजरात सरकार करेगी चिंतन
  • राज्य के विकास के लिए 5 प्रमुख मुद्दों पर होगी चर्चा

पांच सालो बाद गुजरात सरकार एक बार फिर चिंतन शिविर कर रही है। स्टेचू ऑफ़ यूनिटी की टेंट सिटी में आयोजित इस शिविर में मंत्री और संत्री सहित कुल २३० लोग हिस्सा ले रहे है।

शिविर के पहले दिन मुख्यमंत्री के उद्घाटन सम्बोधन के बाद स्ट्रेस मैनेजमेंट और आर्टिफीसियल इंटेलिजेंस से होनेवाले परिवर्तन और चुनौती जैसे विषयो पर चर्चा होनी है जबकि दूसरे दिन की शुरुआत मंत्री और अधिकारी बोटिंग, रिवर राफ्टिंग, जंगल सफारी और साइकिलिंग करेंगे।

 

उसके बाद सुबह 10 बजे विकास के मुद्दे पर सम्बोधन के बाद 11 बजे से शाम 5 बजे तक 5 प्रमुख मुद्दों पर चर्चा होगी जिसमे स्वास्थ्य पोषण, शहरीकरण और बुनियादी सुविधाओं का विकास , सरकारी कर्मचारियों के लिए प्रशिक्षण और क्षमता निर्माण, ग्रामीण क्षेत्रों में गुणात्मक सुधार और क्षमता निरमन और शिक्षा में सुधार जैसे अहम् विषयो पर चर्चा की जायेगी।शाम को तमाम मंत्री और संत्री स्टेचू ऑफ़ यूनिटी लेज़र शो और नर्मदा आरती में शामिल होंगे।

शिविर के तीसरे और आखिरी दिन की शुरुआत सुबह योग से होगी और उसके बाद सभी प्रमुख पांच मुद्दों पर अधिकारियो का प्रेजेंटेशन कार्यक्रम होगा जिसके बाद मुख्यमंत्री शिविर का समापन करेंगे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here