Home राज्य उत्तर प्रदेश Total Samachar सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने और पिलाने वालों तथा रात्रि...

Total Samachar सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने और पिलाने वालों तथा रात्रि 10 बजे के बाद शराब बेचने वालों के विरुद्ध अभियान जारी.

0
10

अमित, संवाददाता

जनपद लखनऊ में चलाए जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के अंतर्गत, रात 9:00 बजे से देर रात्रि तक ज़िला आबकारी अधिकारी लखनऊ के नेतृत्व में आबकारी टीम द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में सार्वजनिक स्थानों पर मदिरा पीने और पिलाने वालों तथा रात्रि 10 बजे के बाद मदिरा बेचने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है।

आबकारी निरीक्षक सेक्टर 10 व आबकारी निरीक्षक सेक्टर 7 की टीम द्वारा आलमबाग बस अड्डा, राम प्रसाद खेड़ा मौनी बाबा चौराहा तथा आदर्श नगर के आसपास के क्षेत्रों में अभियान चलाया गया। आबकारी निरीक्षक सेक्टर 3 तथा आबकारी निरीक्षक सेक्टर 12 की टीम द्वारा चाइना बाज़ार, तुलसी सिनेमा के निकट तथा परिवर्तन चौक के आस पास के क्षेत्रों में कार्यवाही की गई।

वहीं गोमतीनगर स्थित ग्वारी चौराहा व न्यू सदर तहसील रोड गोमतीनगर विस्तार के आस पास के क्षेत्र में भी आबकारी निरीक्षक सेक्टर 2, आबकारी निरीक्षक सेक्टर 5 तथा आबकारी निरीक्षक सेक्टर 4 की टीम द्वारा सार्वजनिक स्थानों पर शराब के पीने/पिलाने वालों व गुमटी आदि में छुपाकर देर रात तक बिक्री करने वालों के विरुद्ध अभियान चलाया गया। आबकारी निरीक्षक सेक्टर 6 की टीम द्वारा गुडम्बा तथा दशौली के आस पास के क्षेत्रों में अभियान चलाया गया।

इस अभियान के दौरान शराब की दुकानों के आस पास लगे ठेलो, ढाबों तथा रेलवे स्टेशन व बस अड्डे के आस पास के इलाक़ों को विशेष रूप से चेक किया गया। अभियान के दौरान आबकारी नियमों का उल्लंघन करने वाले दो व्यक्तियों के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की गई। इन अभियानों में आबकारी विभाग को सफलता भी प्राप्त हो रही है एवं अवैध रूप से शराब का संचालन करने वालों में खौफ भी बनता जा रहा है, इस पर जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि “सार्वजनिक स्थानों पर पीने और पिलाने वालों तथा देर रात्रि तक शराब बिक्री करने वालों के विरुद्ध चलाया जा रहा अभियान आगे भी जारी रहेगा। अवैध रूप शराब की बिक्री और तस्करी करने वालों पर कतई रियायत नहीं बरती जाएगी और उचित से उचित कार्यवाही होगी।”

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here