सत्यम सिंह ठाकुर, ब्यूरो चीफ, गुजरात

मोरबी में शिवराज सिंह चौहान छा गए, सभा में कहा: ‘ आप और कांग्रेस के बीच दूसरे नंबर की रेस जीतेगी बीजेपी!’

गुजरात में चुनाव प्रचार जोरों पर चल रहा है। फिर सभी दल चुनाव जीतने के लिए जोर लगा रहे हैं। जहां हर पार्टी वोटरों को रिझाने के लिए पार्टी के स्टार प्रचारकों से लेकर जानी-मानी हस्तियों को मैदान में उतार रही है, वहीं बीजेपी ने भी गुजरात में अपने दिग्गज नेताओं को मैदान में उतारा है. जहां MP के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज मोरबी के प्रत्याशी कांतिभाई अमृत्य के समर्थन में मोरबी के स्काई मॉल के पास गांधी वांडा मैदान पहुंचे थे।

 

मध्य प्रदेश की जनता के बीच ‘मामा’ के नाम से मशहूर शिवराज सिंह ने सभा को संबोधित करते हुए गुजराती में कहा, ‘आप सब कैसे हो, तो लोगों ने भी मजाकिया लहजे में जवाब दिया.’ उस समय उन्होंने कहा था कि मोदीजी के राज में सब सुखी है ।नर्मदा गुजरात और मध्य प्रदेश को जोड़ती है। नर्मदा मध्यप्रदेश की जीवनदायिनी है। नर्मदाजी बर्फ से नहीं पिघलतीं। यह कड़ी मेहनत के बाद अमर कंटक के पहाड़ों से निकलती है। मोदीजी ऐसी पवित्र नदी गुजरात लाए हैं। हमने नर्मदा के दोनों किनारों पर 10 करोड़ पेड़ लगाए हैं। मैंने भी अपने जन्मदिन के अवसर पर एक पेड़ लगाने का फैसला किया है और अगर कोई उपहार देता है तो मध्य प्रदेश में हम उन्हें पेड़ लगाने का निर्णय लिया है।

इसके अलावा उन्होंने कहा, जी- 20 समिट में जो बाइडेन भी मोदी को कर रहे थे. अब पीएम मोदी का नाम पूरी दुनिया में घर-घर में सुना जा रहा है. यह पीएम मोदी का नहीं, 130 करोड़ भारतीयों का सम्मान है। आज के पहले नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्री भूपेंद्रभाई हैं जिन्होंने गुजरात बनाने का काम किया है, गुजरात में 181 अभयम हेल्पलाइन से लोग सुरक्षित हैं, नर्मदा का पानी कोने-कोने तक पहुंच गया है, गुजरात बिजली उत्पादन में नंबर वन है, गुजरात सौर ऊर्जा का हब बन गया है।

 

उन्होंने आगे कहा कि सावरकरजी को दो बार काले पानी की सजा दी गई थी। राहुल गांधी ने सावरकर का नहीं बल्कि भारत माता को आजाद कराने वाले का अपमान किया है जिसे भारत कभी स्वीकार नहीं करेगा। हम तारीख पर तारीख न देंगे, जनवरी 2024 में भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. मोदी जी का नारा है हम किसी को छेड़ेंगे नहीं लेकिन हम उसे अकेला नहीं छोड़ेंगे। इसलिए पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक की। इसके साथ ही उन्होंने सरकार के काम का विश्लेषण करते हुए कहा कि जनता को भरोसा है कि बीजेपी आएगी और आप और कांग्रेस में दूसरे नंबर पर आने की रेस है. और अंत में कहा कि कांतिलाल के साथ बृजेशभाई मेरजा भी हैं, वे अकेले नहीं हैं और यह भी कहा कि जब महाभारत के श्लोक का उच्चारण करने से अधर्म बढ़ जाएगा तो भगवान बार-बार आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

15 + 20 =