वागले की दुनिया’, सोमवार से शनिवार, रात 9 बजे, सोनी सब पर

सोनी सब का ‘वागले की दुनिया-नई पीढ़ी नये किस्से’ अपनी वास्तविक-सी और दिल छू लेने वाली कहानी से दर्शको के दिलों तक पहुँचा है। आगामी एपिसोड्स में देखेंगे कि वागले अपनी बेहरीन यादों को ताजा कर रहे हैं, लेकिन साथ ही साथ ट्विस्ट और परेशानी भी पीछे-पीछे चल रही है! जैसे-जैसे नया साल शुरू होता है, बैंक स्कैम की अफवाहें फिर से शुरू हो जाती हैं, जिससे राजेश (सुमीत राघवन) बहुत परेशान हो जाता है। हालांकि, साठे के भरोसा दिलाने पर कि यह अफवाहें गलत हैं, राजेश को थोड़ी राहत महसूस होती है।

सोसाइटी के बाकी लोगों को जब बीआरएस बैंक की नयी ब्याज दरों के बारे में पता चलता है तो वे अपना पैसा उस बैंक में डाल देते हैं। एक शातिर बिजनेसमैन और प्रतिद्वंद्वी कूरियर कंपनी का मालिक, हैरी खत्री (विकास ग्रोवर) राजेश के लिये ऑफिस में तोहफे के साथ नये क्लाइंट की लिस्ट भेजता है। राजेश उन क्लाइंट्स को प्रेजेंटेशन देता है और बीआरएस बैंक में ज्यादा पैसे जमा कर देता है। लेकिन स्कैम की खबरें बाहर आते ही ट्रस्टी देश छोड़कर भाग जाता है। सोसाइटी के बाकी लोगों के साथ, राजेश परेशान हो जाते हैं, क्योंकि पैसे वापस लेने का कोई रास्ता नहीं होता। हैरी खत्री इस मामले का फायदा उठाता है और कियारा को यह समझाने की कोशिश करता है कि सबका पैसा और बैंक को बचाने का एकमात्र रास्ता है दो बैंकों का विलय।

अब देखना ये है कि आगे क्या होगा? क्या हैरी इस साजिश को अंजाम देने में कामयाब हो पायेगा? क्या दो बैंकों का विलय हो पायेगा?
हैरी खत्री की भूमिका निभा रहे, विकास ग्रोवर कहते हैं, “वागले की दुनिया’ एक विरासत है और मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि हैरी के रूप में इस शो का हिस्सा बनने का मौका मिला। इस शो को दर्शकों का काफी प्यार और तारीफें मिली हैं और मैं चाहता हूं कि मेरा किरदार इसमें थोड़ा और चार चांद लगा दे। यह किरदार बहुत ही अलग है। अपना काम निकालने के उसके अपने पैंतरे हैं। वह बहुत ही शातिर और अपनी बात मनवाने वालों में से है। उसकी एंट्री से निश्चित रूप से राजेश की जिंदगी में थोड़ी परेशानी तो आयेगी और इससे शो की दिशा बदल जायेगी। हैरी को बीआरएस की स्थिति के बारे में पता है और वह इस बैंक स्कैम का भरपूर फायदा उठाने वाला है। वह बैंकों के विलय का ऑफर देता है जोकि सुनने में बड़ा ही अच्छा लगता है। दर्शकों को यह देखने के लिये थोड़ा और इंतजार करना होगा कि हैरी के असली इरादे क्या हैं।”

राजेश वागले की भूमिका निभा रहे सुमीत राघवन कहते हैं, “जब राजेश अपने बच्चों से अपनी लव स्टोरी सुना रहा होता है तो उस पल वह काफी खुश होता है। लेकिन जैसे ही परेशानी आती है, वह घबरा जाता है और परेशान हो जाता है। बाकी रहवासियों के साथ, वह भी अब इस स्कैम में फंस चुका है। मुझे लगता है कि ‘वागले की दुनिया’ लगातार ऐसे मुद्दे उठा रहा है जोकि बड़े पैमाने पर लोगों से जुड़े होते हैं। बैंक स्कैम के साथ हम यह दिखाने की तरफ एक कदम और बढ़ा रहे हैं कि राजेश जैसे आम इंसान को किन चीजों से होकर गुजरना पड़ता है और एक स्कैम अपने पीछे किस तरह का आर्थिक नुकसान छोड़ जाता है।“

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

8 − 2 =